26 january 2021 indian army whatsapp status download

Ganatantra divas per bhashan 2021 – गणतंत्र दिवस पर दमदार भाषण 26 जनवरी

Ganatantra divas per bhashan 2021 – गणतंत्र दिवस पर दमदार भाषण 26 जनवरी – नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे हिंदी ब्लॉग मे और आज मैं आपके लिए ले के आया हूँ 26 january par bhashan 2021 और मई उम्मीद करूंगा कि आपको यह प्यारा गणतंत्र दिवस पर भाषण 2021 पसंद आएगा और अगर आपको यह ganatantra diwas speech in hindi 2021 पसंद आए तो आप इस 26 जनवरी भाषण 2021  को अपने स्कूल अथवा कालेज मे जरूर सांझा करें और 26 जनवरी गणतंत्र दिवस 2021 के दिन अपने विचार अपने देशवासियों के साथ साँझ करे ।

Ganatantra divas per bhashan 2021 – गणतंत्र दिवस पर दमदार भाषण 26 जनवरी

तो दोस्तों बिना आपका समय लिए शुरू करते है इस प्यारे gantantra diwas bhahan 2021 को और अगर आपको ये republic day speech in hindi पसंद आए तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ साँझान जरूर करें। छलिये शुरू करते हैं bhashan 26 january and 26 bhashan in hindi

bhashan 26 january और Ganatantra divas per bhashan

शहीदों का सपना जब सच हुआ,
हिंदुस्तान तब स्वतंत्र हुआ,
आओ सम्मान करें उन वीरों का,
जिनकी वजह से भारत गणतंत्र हुआ.


माननीय मुख्य अतिथि शिक्षकगण तथा मेरे प्यार देशवासियों ,
आज हमारा पूरा भारत देश बहुत ही धूमधाम से गणतंत्र दिवस मना रहा है। यह हमारा बहुत ही महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्व है. इस पावन दिवस पर आप सभी को गणतंत्र दिवस की बहुत हार्दिक शुभकामनाएं.

15 अगस्त 1947 को भारत देश ब्रिटिश हुकूमत से आजाद हुआ था . आजादी के बाद हमारे देश को चलने के लिए सही से कोई नियम और कानून नहीं थे . उस समय बाबासाहेब अंबेडकर जी के नेतृत्व में sस्थापित समितिदवार 2 साल 11 महीने और 18 दिन मे अथक अरिश्रम के बाद भारत का सविंध्ययन तैयार किया गया और 26 जनवरी 1950 को भारत ने अपना संविधान लागू किया और उसी समय हमारा देश सार्वभौम गणतंत्र राष्ट्र घोषित हुआ . अरे देश का संविधान पूरे विश्व में सबसे बड़ा लिखित संविधान है. इस संविधान ने हमें अपने हक से लड़ने की ताकत और अधिकार दिया है .

हमारे देश को स्वतंत्र और गणतंत्र बनाने के लिए कई भारतीय सेनानियों ने अपनी जान की परवाह ना किए हुए इसमें भरपूर योगदान दिया है और उन्हीं सब सुर वीरों को हम आज याद करके उन्हें सलाम करते हैं जिनकी वजह से हम आज चैन की सांस ले रहे हैं। आजादी के इतने सालों बाद आज भी भारतीय सेना के शूरवीर अपनी जान को हथेली में लेकर सीमा पर हमारी रक्षा कर रहे हैं। अपनी मतरभूमि के लिए मर मिटने के लिए वह सदा तैयार है . हम भारतवासी उनको सलाम करते हैं।

हे मातृभूमि तेरे चरणों में शीश नवाऊँ।
मैं अपनी भक्ति भेंट तेरी शरण में लाओ।
माथे पर तू हो चंदन, छाती पर तू को माला।
जीवहा पर तू हो और तेरा ही नाम गाउँ।

बोलो भारत माता की जय
वंदे मातरम
आप सभी मेरे प्यारे साथियों और देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं 26 jaunuary bhashan in hindi 2021


तो यह था पूरा गणतंत्र दिवस भाषण और अगर आपको यह gantantra diwas speech in hindi 2021 पसंद आई हो तो इस bhashan 26 january को अपने स्कूल व कॉलेज मे इसे जरूर बोलें और अपने विचार इस bhashan 26 january और ganatantra diwas per bhashan से जरूर रखें ,धन्यावाद

ganatantra diwas bhashan download

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *